Pendrive Ko Bootable banane ka Easy Tareeka

By
Advertisement

Hi Friends aaj main aap logo ko Normal pendrive ko bootable drive banane ka simple tareeka batane ja rha hun. ki kaise hum Normal pendrive ko bootable pendrive banate hai. aur us bootable pendrive se windows ko kaise install karte hai. to chaliye hum aapko batane ja rhe hai ye aasan si kuch trick.

To Sabse pahle aapko ek Application Download karna hoga. ab aap ye soch rhe honge ki koun sa application, to main aapko bta doon ki us application software ka name hai WinToBootic aur ise aap www.wintobootic.com pr visit karke download kr sakte hai. yah application without charge ke download ho jayega. is application software ka size 728 KB hai. ye application software zip formate me download hoga. ager aapke computer me WINRAR application software install hai to ye aasani se aapke computer me install ho jayega. aur ager aapke pc me ye software nhi hai to aap ise yani ki WinToBootic application software ko unzip kar deejiye. jisse ki ye aasani se install ho jayega.

Unzip karne ke bad aap ise Double click karke aasani se open kar leejiye. ab aapke samne WinToBootic application software ka home screen open ho jayega.

www.techthetips.com

Is home Screen me dekhiye aapko do option dikhai de rahe honge. (1) Plug in Usb Flash/hard disk (2) Drop Source Or Click.

Ab aap apne computer me Pendrive (PD) ko lagaiye. jaise hi aap pendrive ko lagayenge to Plug in Usb Flash/hard disk ki jagah aapki pendrive show ho rahi hogi.



www.techthetips.com

Ab aap dekhiye aapko yahan pr Quick Formate ka Radio Button dikhayi de rha hoga. aap us pr tick lga deejiye. Ab Drop Source Or Click pr Double click keejiye. jab aap is par double click karenge to windows explorer open ho jayega. ab aapke computer me jo window install hai, us window ki ISO file ko aap select kar leejiye.

www.techthetips.com

iske bad do it button ke option pr click kr deejiye.

www.techthetips.com

Ab aapke samne ek process chalti hui dikhayi de rahi hogi. is process se aapka pendrive formate ho jayega, aur sath hi sath windows bhi copy hone lagegi.

Kuch time wait karne ke bad aapke samne ek aisi window aa jayegi.

www.techthetips.com


jisme content written me kuch timeing likh kr aayegi. jab ye timeing process compleat ho jaye tab aap thanks option pr click kar deejiye. ab aapka Normal Pendrive ek Bottable Pendrive ban Chuka hai ab is pendrive se aap apne computer me aasnai se windows ko install kar sakte hai.....Thank You.

0 comments:

Post a Comment