Showing posts with label Windows 10 Tips In Hindi. Show all posts
Showing posts with label Windows 10 Tips In Hindi. Show all posts

Ager De Raha Hai Aapka Computer Beep Error To Aise Kare uski problem ko Solve.

By // 1 comment:
www.Techthetips.com


Hi Friends Ye Beep Error ki problem bahut se computers me ho jati hai. aur humara computer beep error ke sath sath display bhi nahi karta, to ye problem humare liye bahut hi badi problem ho jati hai. ki is problem ko kaise solve kiya jaye koun si trick ko use kiya jaye. to iski problem ko solve karne ki kuch khas baten hum aap logo ke samne batane ja rahe hai. ager aap un baton ko dhyan me rakhenge to aapki ye problem solve ho jayegi. to chaliye jante hai ki koun si hai wo baten.

Dosto ye problem jo hoti hai jyadatar RAM, Display Card, CMOS battery ya kisi hardware part ki wajah se ho sakti hai. aapko bs ye pta lagana hai ki computer me beep error ki aabaj kis tarh se aa rahi hai. ager aapne is bat ka pata laga liya to aap aasani se is problem ko solve kar sakte hai. ab aap log ye soch rahe honge ki beeping ki aabaj to ek jaisi hoti hai. to fir suno main aap logo ko bata doon ki har ek part ki problem ka beep sound alag alag hota hai. to dosto kaise pahchane beep ki aabaj aur kaise karne problem ko solve, chaliye jante hai is khas trick ko.

Beep Sound Ko pahchanne ke Assan Tareeke.

1-) Ager aapka computer One Time Beep Karta hai. To iska matlab hota hai Ki D-RAM Refresh fail Ho
      gaya hai. is possition me aapki RAM kharab ho gayi hai ya fir Mother Board Surcit kharab ho gayi hai.

2-) Computer Ager Two Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki RAM Error kar rahi hai Aap RAM ko
      Nikal kar Dobara se laga Deejiye.

3-) Ager  computer Three Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki Aapke computer ki RAM kharab ho
      gayi hai.

4-) Ager Four Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki computer ka Mother Board Timer ke
      proper work na karne se.

5-) Ager aapka computer Five Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki Apne CPU ko sahi se plugged
      kare.

6-) Computer Six Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki aapke keyboard ka controller
      kharab ho gaya hai ya fir sahi tareeke se aapke computer se touch nahi hai.

7-) Ager aapka computer Seven Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki Micro processor ko change
      kake dekhen.

8-) Ager aapka computer Eight Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki computer ka display card kharb
      ho gaya hai.

9-) Ager aapka computer Nine Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki aapka mother board ROM
      kharab hai.

10-) Ager aapka computer Ten Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki CMOS ROM kharab Hai.

11-) Ager aapka computer Eleven Time Beep karta hai. To iska matlab hai ki aapke pc ki Case Memory
       Kharab hai. ab aap ye soch rahe honge ki cash memory kya hoti hai. Cash Memory Micro Processor 
       me lagi hoti hai.

Windows 10 ko kaise karte hai Unistall.

By // No comments:
Window 10 ko unistall karne ka tareeka.

Hi...Friends jaisa ki aap log karte aa rhe hai usi tarah india me pc ke hajaro aur lakho ki quantity me users window 10 ka upgrade to le lete hai. but bahut se users abhi isse khus nahi hai. in sabhi users ki problem alag alag hai. jaise ki kisi ke computer ki speed slow ho gayi, ya kisi user ke computer me unicode properly work nhi kar raha hai. ager aap logo ko bhi in problems ka samna karna pad raha hai, to aap bhi bahut paresan hai aur ise unistall karna chahte hai. to main aap logo ko jo method batane ja raha hun aap use follow keejiye.


www.Techthetips.com

kaise karte hai window 10 ko unistall..?


main aapko batane ja rha hun ki kaise karte hai window 10 ko unistall. to sabse pahle aap window 10 ki start button par click keejiye, click karne ke bad aap setting par click keejiye.


www.Techthetips.com

ab aap setting me dekhiye aapko update aur security ka ek option dikhayi de raha hoga, ab aap us option pr jakar click kar deejiye.

ab aap dekiye update aur security me aapke samne many option show ho rahe honge jaise windows update backup recovery and any other ab aapko recovery par click karna hai.


www.Techthetips.com

Aisa karte samay ager aap apne old operating system par bapas jana chahte hai to aap Go Back TO windows ko select keejiye aur haan ye yad rahe aapko ki yah window 10 upgrade karne ke bad keval 1 maheene ke bad tak kam karega, aur han iske bad aapko ager is window ko humesa ke liye computer se khatm karna chahte hai to aapko apna pc system hi formate karna padega to aise karte hai window ko upgrade ya window 10 ko unistall...Thank You.